MY BELGAUM CHEMISTS

Tuesday, December 6, 2011

स्टेट ड्रग कंट्रोलर पर आज गिर सकती है गाज

जालंधर। राज्य के आठ जिलों में नशे की दवाएं बेचने वाले 232 पेंडिंग केसों पर कार्रवाई न करने के आरोपों में घिरे स्टेट ड्रग कंट्रोलर पर शुक्रवार को गाज गिर सकती है। इस मामले को लेकर सेहत मंत्री सतपाल गोसाईं ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में बैठक बुलाई है। इसमें प्रिंसिपल सचिव, विभाग के डायरेक्टर और स्टेट ड्रग कंट्रोलर भी शामिल होंगे। बैठक में स्टेट ड्रग कंट्रोलर से नशे के आरोप में पकड़े जाने वाले मेडिकल स्टोरों पर कार्रवाई न करने का पक्ष सुना जाएगा।

पंजाब के आठ जिलों जालंधर, तरनतारन, पठानकोट, कपूरथला, होशियारपुर, नवांशहर (शहीद भगत सिंह नगर), अमृतसर और गुरदासपुर के ड्रग इंस्पेक्टरों ने नशीली दवाएं बेचने के आरोप वाले 232 केसों को कार्रवाई के लिए स्टेट ड्रग कंट्रोलर व लाइसेंस अथारिटी पंजाब के पास भेजा था, लेकिन इनमें किसी भी केस पर कार्रवाई नहीं है। इनमें 30 केस 2008 के भी शामिल हैं। बाकी 202 केस 2009 से लेकर अब तक के हैं। इस मामले का खुलासा होने के बाद से ही सेहत मंत्री गोसाईं कड़ा रुख अपना रहे हैं। उन्होंने पहले प्रिंसिपल सचिव कर्ण ए सिंह को जांच के आदेश दिए थे, लेकिन खुद स्टेट ड्रग कंट्रोलर पर कार्रवाई करने के मूड में हैं।
सेहत मंत्री सतपाल गोसाईं ने कहा कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में बैठक के दौरान स्टेट ड्रग कंट्रोलर का पक्ष सुना जाएगा। साथ ही राज्य के अन्य जिलों में पेंडिंग पड़े केसों के बारे में भी जानकारी एकत्रित की जाएगी।

No comments:

Post a Comment