MY BELGAUM CHEMISTS

Wednesday, May 18, 2011

जोधपुरः शीतल पेय पदार्थ में मिली छिपकली

जोधपुर. एयरफोर्स इलाके में लक्ष्मी ट्रेडिंग कॉपरेरेशन एजेंसी से एक दुकानदार द्वारा खरीदे गए सेवन अप के कार्टन में से निकली एक बोतल में छिपकली मिली। इसकी सूचना जिला कलेक्टर को देने पर रसद एवं चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और स्टॉक के सैंपल लिए।

चांदी हॉल स्थित मॉर्डन पान के मालिक अब्दुल मोईन ने एजेंसी से 6 मई को सेवन अप का एक कार्टन खरीदा। मंगलवार को कार्टन खोलने पर एक बोतल में छिपकली नजर आई। दुकानदार यह बोतल लेकर जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन के पास पहुंचा और सारी बात बताई। कलेक्टर ने जिला रसद अधिकारी को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद रसद एवं चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम मौके पर पहुंचकर संबंधित एजेंसी में जांच की। जांच में पेय पदार्थ के समानांतर बैच का तो माल नहीं मिला, लेकिन वहां मौजूद माल में से सैंपल लिया।

इसके बाद टीम बोरानाडा स्थित वरुण ब्रेवरीज लिमिटेड पहुंची और वहां से भी पेय पदार्थ का सैंपल लिया। यह कंपनी सेवन अप व मिरिंडा का उत्पादन करती है। लक्ष्मी ट्रेडिंग के पास इस उत्पाद को बेचने की एजेंसी है। टीम में रसद विभाग के निरीक्षक ओमप्रकाश पूनिया, प्रवर्तन अधिकारी राजाराम व चिकित्सा विभाग के रजनीश शर्मा व वीके गौतम शामिल थे। www.dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment