MY BELGAUM CHEMISTS

Thursday, May 19, 2011

रामदेव के पतंजलि योग केंद्र पर छापा

मुंबई. खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) विभाग ने योगगुरु बाबा रामदेव के भायंदर (पश्चिम) स्थित पतंजलि योग शॉप पर छापा मारा। विभाग ने वहां से आयुर्वेदिक दवाइयों और चूर्ण के नमूने जांच के लिए जब्त किए हैं।

एफडीए ने यह कार्रवाई जश्मी शंकर नरपुला (39) नामक महिला द्वारा भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर की है।

क्या है मामला:

भोईवाड़ा पुलिस स्टेशन में जश्मी नरपुला ने जो शिकायत दर्ज कराई कि वह अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान थी। इससे निजात पाने के लिए उसने बाबा रामदेव के भायंदर स्थित पतंजलि योग शॉप से कुछ आयुर्वेदिक दवाइयां ली थीं।

उसका आरोप है कि इन दवाइयों का सेवन करने के दो दिन बाद उसका गला जाम हो गया। जिसकी वजह से उसे केईएम (परेल) अस्पताल में गले का ऑपरेशन कराना पड़ा। अस्पताल के ईएनटी (आंख, नाक व गला) विभाग के प्रमुख नीलम सेठ ने ऑपरेशन कराए जाने की पुष्टि की है।

क्या कहना है एफडीए के अधिकारियों का:

एफडीए के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने पतंजलि योग शॉप (भायंदर) पर सोमवार को छापा मारकर वहां से आंवला के पाउडर के कुछ पैकेट जब्त किए हैं। यह वही पाउडर है, जिसका सेवन करने का जश्मी ने दावा किया है। एफडीए का कहना है कि सभी दवाइयों को जांच के लिए लैब भेज दिया है।from dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment